IPL 2020 की शॉर्टलिस्ट हुई जारी, 332 प्लेयर में कौन बनेगा लीग का सबसे महंगा प्लेयर

आईपीएल की 19 दिसम्बर को कोलकाता में होने वाली नीलामी में कौन खिलाड़ी सबसे महंगा बनेगा, यह सवाल इस समय क्रिकेट जगत में यक्ष प्रश्न बना हुआ है।
आईपीएल नीलामी के लिए पंजीकृत 971 खिलाड़ियों को घटाकर 332 कर दिया गया है जिसमें भारत के 19 कैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं। नीलामी में 73 खिलाड़ियों को खरीदा जाना है जिसमें विदेशियों की संख्या 29 रहेगी।

इन नए नामों में वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स, ऑस्ट्रेलिया के डेन क्रिस्टियन और लेग स्पिनर एडम जम्पा, बंगलादेश के पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम और सरे के 21 वषीर्य बल्लेबाज विल जैक्स शामिल हैं। विलियम्स ने यूएई में लंकाशायर के खिलाफ सत्र से पूर्व टी-1० मैच में मात्र 25 गेंदों में सैकड़ा ठोका था।

आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस मौरिस तथा तेज गेंदबाज पैट कमिंस को भारी भरकम कीमत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। नीलामी की शुरुआत सात बल्लेबाजों की नीलामी से होगी जिसमें आरोन फिंच, क्रिस लिन, जैसन रॉय, इयोन मॉर्गन और रोबिन उथप्पा शामिल हैं। अंतिम सूची में 24 नए खिलाड़ियों को जोड़ा गया है जिनके नामों की फ्रैंचाइज़ी टीमों ने सिफारिश की थी।

मैक्सवेल, कमिंस जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श, डेल स्टेन और एंजेलो मैथ्यूज ने अपन आधार मूल्य दो करोड़ रुपये रखा है। भारतीयों में रोबिन उथप्पा ने अपना आधार मूल्य डेढ़ करोड़ रुपये रखा है।

नीलामी में खिलाड़ियों को उनके कौशल के हिसाब से रखा गया है। नीलामी में खिलाड़ियों के बिकने का क्रम बल्लेबाज, आलराउंडर, विकेटकीपर-बल्लेबाज, तेज गेंदबाज और स्पिनर के रूप में रहेगा। नीलामी में पहले कैप्ड खिलाड़ी बिकेंगे और फिर अनकैप्ड खिलाड़ियों का नंबर आएगा।

किस प्लान की वजह से मिली वेस्टइंडीज के खिलाफ सफलता, विराट कोहली ने बताया
source: livehindustan.com

FiftyFeed © 2018 | Apify Media Pvt. Ltd. | All Right Reserved