किस प्लान की वजह से मिली वेस्टइंडीज के खिलाफ सफलता, विराट कोहली ने बताया


वेस्टइंडीज के लिये कप्तान कीरोन पोलार्ड और शिमरोन हेटमायेर को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। पोलार्ड ने अकेले किला लड़ाने की कोशिश करते हुए 39 गेंद में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 68 रन बनाये। वहीं हेटमायेर ने 24 गेंद में 48 रन की आक्रामक पारी खेली।

केएल राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 67 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर तीन विकेट पर 240 रन बनाये। जवाब में वेस्टइंडीज टीम आठ विकेट पर 173 रन ही बना सकी।

मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, ”हमने पहले बल्लेबाजी कर जीतने पर काफी बात की थी। हमारा प्लान इसी को सही प्रकार से लागू करने पर था जिसे हम अच्छे से कर भी पाए। केएल राहुल की बल्लेबाजी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि उसे लंबी पारी खेलने के साथ एक छोर संभाले रखने की जरूरत थी, जिसे वह अच्छी तरह से कर पाया।

रोहित शर्मा ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने जिन्होंने बनाया छक्कों का स्पेशल रिकॉर्ड, INDvsWI

अपनी पारी पर बात करते हुए विराट कोहली ने कहा है अपनी शादी की दूसरी सालगिरह पर मेरे लिए यह पारी काफी खास है। बॉल अच्छे से बल्ले पर आ रही थी। यह मेरे लिए एक अच्छा गिफ्ट था। यह मेरी सबसे खास पारी में एक था और मैं इसके लिए काफी खुश हूं। उन्होंने आगे कहा कि वे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में देश के लिए योगदान दे सकते हैं। आपको इस पर बस ध्यान देने की जरूरत है।

FiftyFeed © 2018 | Apify Media Pvt. Ltd. | All Right Reserved